Sunday, September 16, 2007

मेरी मनपसंद हिंदी फिल्म

मेरी मनपसंद हिंदी फिल्म मय ब्रोदर निखिल है। इस फिल्म में भाई-बहन के रिश्ते कि अहेम्यत दिखाई है। इस फिल्म में जुही चावला और संजय सूरी हैं। संजय सूरी एक स्विम्मेर होता है जिसको एड्स कि बिमारी लग जति है। संजय सूरी, फिल्म में निखिल, एक छोटे से शहर से होता है जहाँ एड्स को बोहत बुरी नज़र से देखा जाता है। उसको जेल में भी बंद कर देते हैं ताकी किस्सी और को एड्स ना हो। निखिल के माँ बाप भी उसको घर से नीकाल देते हैं। इस हालत में उसकी बहन ही उसका सहारा बनती है। उसको अपने घर में उसकी देख बाल करती है। यह फिल्म मेरे दिल के बोहत करीब है क्योंकि में और मरा भाई एक दुसरे के बोहत नजदीक हैं । हम एक दूसरे से कुछ नहीं छुपाते। इस फिल्म को देख कर एहसास हुआ कि भाई बहन का रिश्ता मज़बूत होता है. मुझे याद है जब मेरा भाई सोलन साल का था तो उसको गाडी कि सख्त ज़रूरत थी. लेकिन मेरे माता पिता मन कर रहे थे. उसकी मद्दाद करने के लिए मैंने ममी और पापा से बात कि करती रही जब तक वोह मान नहीं गए. मेरा भाई सिर्फ मेरा भाई नहीं है, वोह मेरा सबसे अच दोस्त भी है. क्योंकि मैं मान ती हूँ कि परिवार से बदकार और कुछ नहीं है, मुझे यह फिल्म अचि लगती है क्योंकि इसमे दिखाया है कि बुरे वक़्त में अपने ही काम आते हैं.

No comments: